Sunday, June 25, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
बिहार चुनाव
इंडो-नेपाल बार्डर पर उत्पन्न विवाद निजी स्वार्थों का परिणामAug 02, 2016

जिले के कुनोली बार्डर पर विगत सप्ताह खाड़ो नदी का बांध टूटने से सीमावर्ती भारतीय सीमा के गांवो में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है, जिसने दोनों देशों की ऐतिहासिक मित्रता व बेटी -रोटी के रिश्ते पर सवालिया निशान लगा दिया है। हालांकि यह समस्या व्यक्तिग तौर पर उत्पन्न की गई हैं।

बीजेपी सांसद छेदी पासवान की संसद सदस्यता पटना हाईकोर्ट ने की रद्द
बीजेपी सांसद छेदी पासवान की संसद सदस्यता पटना हाईकोर्ट ने की रद्दJul 28, 2016

पटना हाईकोर्ट में लोकसभा चुनाव के दौरान हुए नॉमिनेशन में छेदी पर जानकारी छिपाने की शिकायत की गई थी. गुरूवार को पटना हाईकोर्ट की सिंगल बेंच में न्यायमूर्ति केके मंडल की सिंगल बेंच ने फैसला सुनाया. सासाराम सीट से पहली बार बीजेपी ने छेदी पासवान को टिकट दिया था.

70 हजार कांवरियों ने बाबा गरीनाथ पर किया जलाभिषेकJul 25, 2016

पहलेजाघाट (सोनपुर) स्थित उत्तरवाहिनी गंगा से जलबोझ कर जलाभिषेक को आये कांवरिया बोल-बम, हर-हर-महादेव के जयकारे के साथ मंदिर में पहुंचे थे । इसके पूर्व रात 9 बजे मंदिर के मुख्य पुजारी पं. विनय पाठक के नेतृत्व में बाबा की आरती की गई ।

भारत-नेपाल सीमा पर बिहार के जिलों में सभी नदियां पूरे उफान परJul 23, 2016

बैसा,अमौर, बायसी और डगरुआ के कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है। महानंदा, कनकई और परमान कहर ने बायसी के करीब 250 घरों को लील लिया है। लोग स्कूल की छत पर शरण लिए हुए हैं।

सीवान के हसनपुरा को खुले में शौच मुक्त पंचायत बनाने को ले परिचर्चा आयोजितJul 22, 2016

स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण) के अन्तर्गत सीवान के हसनपुरा पंचायत को खुले में शौच रहित पंचायत बनाने को ले बीडीओ कुणाल कुमार तथा प्रखंड समन्वयक महेश कुमार के संयुक्त नेतृत्व में पंचायत के निर्वाचित पंचायत पर्तिनिधियो व आम ग्रामीण जनता के बीच परिचर्चा की गई ।

किशनगंज जिले में जल प्रलय से जनजीवन अस्त-व्यस्त, दावे फेल
किशनगंज जिले में जल प्रलय से जनजीवन अस्त-व्यस्त, दावे फेलJul 21, 2016

जारी रेड अलर्ट के बाद से ही डीएम पंकज दीक्षित के नेतृत्व में आपदा प्रबंधन टीम के साथ सभी प्रभावित होने वाले क्षेत्र के संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए सबों की जबावदेही सुनिश्चत किया गया था कई दौड़ की बैठक कर जिलेवासी को सावधान किया गया था।

दिल्ली से लौटने के बाद सीएम नीतीश ने घायल जवानों से मिले
दिल्ली से लौटने के बाद सीएम नीतीश ने घायल जवानों से मिलेJul 20, 2016

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को दिल्ली से लौटने के बाद नक्सली ऑपरेशन में घायल जवानों से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्हें बेहतर इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया। नीतीश सीधे हवाई अड्डा से रूबन मेमोरियल अस्पताल पहुंचे।

लगभग दो सदी पुराना नालंदा विश्वविद्यालय वर्ल्ड हेरिटेज साइट में शुमार
लगभग दो सदी पुराना नालंदा विश्वविद्यालय वर्ल्ड हेरिटेज साइट में शुमारJul 16, 2016

इस्तांबुल में हुई यूनेस्को की मीटिंग में नालंदा महाविहार के साथ चार अन्य देशों के प्रसिद्ध स्थान और कलाओं को विश्व धरोहर में शामिल किया गया है। इसमें चीन की एक कलात्मक सास्कृतिक लैंडस्केप भी शामिल है।

पटना जिला के माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूलों की 1825 रिक्तियां निकालीं
पटना जिला के माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूलों की 1825 रिक्तियां निकालींJul 13, 2016

पटना जिला के माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूलों की रिक्तियां निकाल दी गयी है। अभ्यर्थी 26 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। कुल 1825 पदों पर रिक्तियां निकाली गई हैं। अभ्यर्थी जिला परिषद के लिए पटना नियोजन इकाई जिला परिषद कार्यालय में आवेदन जमा कर सकते हैं।

गैंगरेप के बाद हत्या, पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर डाला तेजाब
गैंगरेप के बाद हत्या, पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर डाला तेजाबJul 10, 2016

कुछ अज्ञात दरिंदों ने एक महिला की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी। पहचान छिपाने को चेहरे को तेजाब से से जला दिया। यह दर्दनाक घटना मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना क्षेत्र के लोमा गांव में हुई।