Monday, October 23, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
हिमाचल प्रदेश
शिमला में आज निकलेगी तिरंगा यात्रा
शिमला में आज निकलेगी तिरंगा यात्राAug 18, 2016

अंग्रेजों की दमनकारी नीतियों की खिलाफत करने और उन्हें देश से बाहर खदेडऩे के लिए सालों पहले शुरू किए गए भारत छोड़ो आंदोलन का 75वां साल और साथ ही भारतीय स्वतंत्रता दिवस की 70वीं वर्षगांठ पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों के तहत गुरुवार को शिमला में शाम को तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

हिमाचल में रक्षा बन्धन पर महिलाओं को निगम की बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा
हिमाचल में रक्षा बन्धन पर महिलाओं को निगम की बसों में मुफ्त यात्रा सुविधाAug 18, 2016

हिमाचल में रक्षा बंधन के दिवस पर महिलाओं को हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा मिलेगी। परिवहन मंत्री जी.एस. बाली ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम प्रबन्धन को निर्देश दिए हैं कि रक्षा बन्धन के पावन अवसर पर सभी महिलाओं को निगम की साधारण बसों में हिमाचल प्रदेश के अन्दर मुफ्त यात्रा सुविधा उपलब्ध करवाई जाए।

दर्दनाक सड़क हादसे में 3 युवकों की मौत
दर्दनाक सड़क हादसे में 3 युवकों की मौतAug 16, 2016

हिमाचल के चंबा जिले के करियां नामक स्थान में एक कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े एक वाहन से टकरा गई, जिसमें कार में सवार तीन युवकों की मौत हो गई।

स्वतंत्रता दिवस पर तीन कैदियों की सजा हुई माफ
स्वतंत्रता दिवस पर तीन कैदियों की सजा हुई माफAug 14, 2016

राज्य सरकार ने अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए बंदियों को विशेष सजा माफी (रिमिशन) की घोषणा की है। रिमिशन का लाभ 428 कैदियों को मिलेगा। सरकार ने आजीवन कारावास से दंडादिष्ट बंदियों को सम्मिलित करते हुए 10 वर्ष से अधिक के कारावास से दंडादिष्ट कैदियों की सजा तीन माह कम की है।

भाजपा कार्यकर्ता महासम्मेलन आज, महेश्वर की होगी घर वापसी
भाजपा कार्यकर्ता महासम्मेलन आज, महेश्वर की होगी घर वापसीAug 14, 2016

महेश्वर सिंह की घर वापसी को लेकर उनके समर्थकों में खुशी का माहौल है लेकिन भाजपा में महेश्वर के विरोधी नाखुश नजर आ रहे हैं। महेश्वर विरोधियों में इस बात का डऱ है कि महेश्वर सिंह के भाजपा में आने से उनकी संगठन के भीतर पकड़ कम होगी और महेश्वर सिंह संगठन में अपनी पकड़ बनाएंगे, जिससे वे हाशिए पर चले जाएंगे।

हिमाचल में श्रीखण्ड महादेव यात्रा आधिकारिक तौर पर बंद
हिमाचल में श्रीखण्ड महादेव यात्रा आधिकारिक तौर पर बंदJul 26, 2016

यह यात्रा 15 जुलाई से शुरू हुई थी तथा पिछले 11 दिन में 5 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने भगवान शिव के दर्शन किए। श्रीखंड चोटी समुद्रतल से लगभग 18 हजार 570 फुट की उंचाई पर है और 32 किलोमीटर का पैदल कठिन रास्ता तय करना पड़ता है। इस वर्ष श्रीखण्ड यात्रा पर गए तीन यात्रियों की अलग-अलग कारणों से मौत हुई है।

हिमाचल बागवानी एवं वानिकी विवि के कुलपति बनाए गए जगदीश चन्द्रJul 25, 2016

हिमाचल सरकार के प्रधान सचिव (कृषि) जगदीश चन्द्र को सोलन जिले के नौणी स्थित डा. वाई.एस. परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय के कुलपति का कार्यभार सौंपा गया है। वह इस पद पर आगामी 26 जुलाई से नए कुलपति की नियुक्ति तक बने रहेंगे।

कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर हादसा, तीन वाहनों में आगJul 22, 2016

हिमाचल के शिमला में कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर आज तड़के बस सहित तीन वाहन धूधकर जल गए। इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन तीनों वाहन जल कर खाक हो गए।

गगरेट क्षेत्र में डेढ़ वर्षीय बालक की सांप के काटने से मौत
गगरेट क्षेत्र में डेढ़ वर्षीय बालक की सांप के काटने से मौतJul 21, 2016

प्रदेश के ऊना जिला के अंब उपमण्डल के तहत गगरेट क्षेत्र में डेढ़ वर्षीय बालक की सांप के काटने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार नंगल खुर्द निवासी हरीश का डेढ़ वर्षीय बेटा ध्रुव अपनी माता के साथ ननिहाल जाडला कोइडी गया हुआ था।

महिला ने अपने पुरुष मित्र के गुप्तांग और गले पर मारा चाकू, घायल
महिला ने अपने पुरुष मित्र के गुप्तांग और गले पर मारा चाकू, घायलJul 16, 2016

महिला मित्र ने अपने पुरुष मित्र के गुप्तांग और गले पर चाकू मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अजय मांझी (30) को उसकी महिला मित्र ने चाकू मारकर घायल कर दिया। उसके गुप्तांग और गले पर गंभीर घाव हो गए हैं।