Sunday, June 25, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
अपनी बात
आधुनिकता की आड़ में छिन रहा है बच्चों का बचपन
आधुनिकता की आड़ में छिन रहा है बच्चों का बचपनJul 25, 2016

आधुनिकरण की चकाचौंध से जहां हम एक ओर आज एक नई ईतिहास रच रहे हैं, जीवन शैली को आसान बना रहे हैं, और तो और अपने भविष्य के साथ अपने बच्चों अर्थात आने वाली पीढ़ी के भविष्य को सुरक्षित और आसान बनाने की भरसक प्रयास कर रहे हैं। लेकिन क्या यह सच है? नहीं..! हम सिर्फ अपने स्वार्थहित में सर्वविदित सत्य को नकार रहे हैं और इसी का परिणाम है कि आज हमारे सामने अर्थात इस संसार में समस्याओं का अंबार लग गया है और हम सब उससे पीछा छुड़ाने को बेताब हुए असहाय पड़े हुए हैं। और इन समस्याओं के लिए सिर्फ और सिर्फ मानव जाति के प्राणी हीं गुनहगार हैं।

हम हैं युवा “शक्ति”
हम हैं युवा “शक्ति”Jul 23, 2016

आज की युवा पीढ़ी अब आधुनिकरण की चोला पहनकर सामाजिक समरसता को देख रहा है। आज की दूरदर्शन संसकृति ने युवा पीढ़ी को अपनी ओर बहुत तेज गति से आकर्षित किया है और अपनी माया जाल में इस कदर उलझाया दिया है कि वह सभ्य और असभ्य की परिभाष भी भूल चुका है।

बुरहान की मौत से घाटी में कितना असर पड़ेगा युवाओं पर.....
बुरहान की मौत से घाटी में कितना असर पड़ेगा युवाओं पर.....Jul 23, 2016

कश्मीर के युवाओं को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए केंद्र द्वारा पिछली सरकारों के समान राज्य के लिए दिए गए विशेष 80 हजार करोड़ के पैकेज पर तेजी से काम करने की जरूरत है। युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने व आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में ठोस कदम उठाना पड़ेगा।

उत्तर प्रदेश में भी दिखने लगी राजनीतिक हलचल
उत्तर प्रदेश में भी दिखने लगी राजनीतिक हलचलJul 22, 2016

एक तरफ जहां कांग्रेस ने भी मीडिआ और कार्यकर्ताओं अटकलों को विराम देते हुए दिल्ली की सत्ता में 15 वर्ष तक काबिज रहने वाली और साथ ही ब्राह्मण चेहरा के रूप में शीलादीक्षित को यूपी में लांच किया है , उससे राजनीती में एक और मोड़ सामने आ गया है।

गांव, किसान और विकास का मोदी मंत्र
गांव, किसान और विकास का मोदी मंत्रMay 26, 2016

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में 2017 के चुनाव में किसानों को मुद्दा बनाएगी। विकास भी उसके एजेंडे में होगा। सहारनपुर में आयोजित विकास पर्व महारैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का यही सार रहा। जातीय और धार्मिक मुद्दे घोषित रूप से पार्टी के एजेंडे में नहीं होंगे। इस बात को प्रधानमंत्री के

अपनी बातMay 03, 2016

अपनी बात

आपके पत्रApr 27, 2016

आपके पत्र

शराब पाबंदी का सचबिहार में शराब पर प्रत..Apr 22, 2016

शराब पाबंदी का सचबिहार में शराब पर प्रतिबंध लगाने का कदम अच्छा है, लेकिन अंग्रजी शराब पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया। क्या अंग्रेजी शराब मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं होता है। भारत में वैसे तो बहुत ..

क्योकिं आप ईमानदार नहीं हो...Apr 22, 2016

जब इंदिरा गांधी के नाम पर कला केद्र की स्थापना हुयी तथा दशक पर दशक वह जिंदा और आबाद रहा है तब किसी अखबार ,मीडिया ,चैनल ने यह लिखने की हिम्मत व जहमत नही उठायी की इंदिरा कब कलाकार बन गयी,उनके नाम को कल..

अब जरूरत “इंडियन पानी लीग” की हैApr 22, 2016

देश के कई हिस्सों में जिस स्तर का जल संकट देखने को मिल रहा है वह परेशान कर देने वाला हैं, महाराष्ट्र के लातूर में पानी की समस्या पूरी दुनिया में सुर्खिया बटोर रही है जहाँ पानी को लेकर हिंसा और विवाद ..