Friday, July 28, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
मध्य प्रदेश
सुरक्षा की कमी, निगमकर्मी जान पर खेलकर पकड़ रहे आवारा पशु
सुरक्षा की कमी, निगमकर्मी जान पर खेलकर पकड़ रहे आवारा पशुAug 30, 2016

आवारा पशुओं को शहर से बाहर खदेडऩे के लिए प्रशासन ने भले ही धारा 144 लगा दी है और निगम द्वारा यह अभियान शुरू भी कर दिया गया है, लेकिन इसे प्रभावी व व्यापक बनाने के लिए अभी भी कई कमियां है जिसके कारण कर्मचारी इस अभियान को चलाने में ज्यादा गंभीरता नहीं बरत रहे है।

राजधानीवासियों को स्मार्ट बनाने की पहल, पहला सिटिजन ओरिएंटेशन 28 कोAug 27, 2016

तेजी से बदलते समाज के साथ तारतम्य बैठाने व कठिनाई मुक्त जीवन जीने के लिए यह आवश्यक है कि हमारे नागरिक स्मार्ट हों। राजधानीवासियों को स्मार्ट बनाने की पहल स्वामी विवेकानंद लाइब्रेरी द्वारा की गई है।

दो रोजगार सहायकों की सेवाएं समाप्त, तीन को नोटिसAug 25, 2016

जिला पंचायत सीईओ कैलाश बानखेड़े ने बताया जिले की आधा दर्जन पंचायातों में रोजगार सहायक और पंचायत सचिवों ने लापरवाही पूर्वक कार्य किया। जिन लोगों के जाबकार्ड थे उनको पोर्टल पर अंकित नहीं किया गया है।

बेहतर कानून-व्यवस्था सुशासन की पहली शर्त: सीएम शिवराज
बेहतर कानून-व्यवस्था सुशासन की पहली शर्त: सीएम शिवराजAug 16, 2016

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बेहतर कानून-व्यवस्था सुशासन की पहली शर्त है। मध्यप्रदेश की पुलिस कानून-व्यवस्था बनाने में देश की सर्वश्रेष्ठ पुलिस साबित हुई है। पुलिस की सतर्कता और कत्र्तव्य परायणता के कारण प्रदेश में नक्सलवादियों, डकैतों और आतंकवादियों की गतिविधियों पर नियंत्रण लगा है।

शिक्षा मंत्री ने किया स्वास्थ्य संवाद केन्द्र का शुभारंभ
शिक्षा मंत्री ने किया स्वास्थ्य संवाद केन्द्र का शुभारंभAug 16, 2016

प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री कुँवर विजय शाह ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला चिकित्सालय खण्डवा में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान व स्वास्थ्य संवाद केन्द्र का शुभारंभ किया।

मंत्री सिंधिया ने प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान का शुभारंभ किया
मंत्री सिंधिया ने प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान का शुभारंभ कियाAug 16, 2016

प्रदेश की खेल और युवा कल्याण, धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सोमवार को स्वास्थ्य संवाद केन्द्र के साथ-साथ प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान का शुभारंभ कर केन्द्र का निरीक्षण भी किया।

बाल रंग महोत्सव शुरू करने की घोषणा,  राज्य-स्तरीय कार्यक्रम 19 दिसम्बर को
बाल रंग महोत्सव शुरू करने की घोषणा, राज्य-स्तरीय कार्यक्रम 19 दिसम्बर कोAug 12, 2016

प्रदेश में विद्यालयीन छात्र-छात्राओं में छिपी प्रतिभा को विकसित करने और उसे बाहर लाने के लिये बाल रंग महोत्सव कार्यक्रम को शुरू करने की घोषणा कर दी गई है। तय कार्यक्रम के अनुसार शाला, विकासखण्ड, जिला और संभाग-स्तर पर साहित्यिक, सांस्कृतिक प्रतियोगिताएँ आयोजित की जाएंगी।

मप्र : स्कूलों में बच्चे 15 को लेंगे नशे से दूर रहने की शपथ
मप्र : स्कूलों में बच्चे 15 को लेंगे नशे से दूर रहने की शपथAug 12, 2016

सरकारी और निजी स्‍तर पर राज्‍य में इस प्रकार से प्रयोग करने की एक लम्‍बी श्रृंखला है। अब इसी क्रम में आगामी 15 अगस्‍त को बच्‍चों को नशेे की आदत से दूर रखने के लिए प्रयोग के तौर पर विद्यालयों में शपथ दिलाने का अभिनव प्रयोग किया जा रहा है।

बीएसएनएल ने शुरू किया अपनी सेवाओं का प्रचार अभियान, निकाली रैली
बीएसएनएल ने शुरू किया अपनी सेवाओं का प्रचार अभियान, निकाली रैलीAug 11, 2016

इंदौर बीएसएनएल के प्रवक्ता श्याम यादव ने बताया कि रैली में कर्मचारियों और अधिकारियों के अलावा सभी यूनियन एसोसिएशन के प्रतिनिधि के साथ बीएसएनएल कर्मचारी संगठन के परिमंडल सचिव प्रकाश शर्मा विशेष रूप से शामिल हुए।

राम सत्ता गायन एवं जनजातीय नृत्यों ने बांधा समां
राम सत्ता गायन एवं जनजातीय नृत्यों ने बांधा समांAug 11, 2016

रामसत्ता से आशय राम सप्ताह से है, श्रावण मास में जब ग्रामीणजन मन्दिरों में जा भगवान की पूजा-अर्चना करते हैं तथा वर्षा हेतु इस गायन के माध्यम से उनका आह्वान करते हैं। रामसत्ता गायन में हरदा से शिवनारायण राजपूत, शैतान सिंह, रामदीन, रामानन्द दोगने एवं विकास शुक्ला की मण्डलियों ने भागीदारी की तथा इस अनोखी परम्पराओं से श्रोताओं को रू-ब-रू कराया।