Tuesday, October 24, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
राज्यों से
सपा कूनबे में अब नया मोड़, चाचा-भतीजे के बाद भाई-भाई में बढ़ा तकरार, शिवपाल ने राम गोपाल के दो निकट संबंधियों को पार्टी से निकाला
सपा कूनबे में अब नया मोड़, चाचा-भतीजे के बाद भाई-भाई में बढ़ा तकरार, शिवपाल ने राम गोपाल के दो निकट संबंधियों को पार्टी से निकालाSep 19, 2016

सपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष का पद संभालते ही शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को राम गोपाल यादव के दो निकट संबंधियों, विधानसभा सदस्य अरविंद प्रताप यादव और इटावा में पूर्व ग्राम प्रधान अखिलेश कुमार यादव, को निष्कासित कर दिया. अरविंद राम गोपाल के भतीजे हैं.

बिहार के भोजपुर जिले में वज्रपात की चपेट में आने से दो की मौत, दो अन्य झुलसे
बिहार के भोजपुर जिले में वज्रपात की चपेट में आने से दो की मौत, दो अन्य झुलसेSep 17, 2016

बिहार के भोजपुर जिले के गजराजपुर थाना अंतर्गत चौकीपुर गांव में शुक्रवार को वज्रपात की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य झुलस गए. जिलाधिकारी विरेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि मृतकों में पिंटू पासवान (22) और दसई कुमार (15) शामिल हैं.

रोहतास जिले में संचालित 72 अवैध पत्थर क्रेशर को पुलिस ने किया नष्ट, सात अवैध वाहनों समेत जेसीबी-हाइवा जब्त
रोहतास जिले में संचालित 72 अवैध पत्थर क्रेशर को पुलिस ने किया नष्ट, सात अवैध वाहनों समेत जेसीबी-हाइवा जब्तSep 17, 2016

बिहार के रोहतास जिले के डेहरी-आन-सोन थाने के अंतर्गत जमुहार गोपी बिगहा इलाके में संचालित 72 अवैध पत्थर क्रेशर को शुक्रवार को पुलिस ने नष्ट कर दिया.

चुनाव आयोग ने दिल्ली सरकार को भेजी नयी प्रश्नावली
चुनाव आयोग ने दिल्ली सरकार को भेजी नयी प्रश्नावलीSep 13, 2016

अपने पिछले 11 प्रश्नों के जवाबों से असंतुष्ट, चुनाव आयोग ने 21 संसदीय सचिवों से सम्बंधित एक नयी प्रश्नावली दिल्ली सरकार को भेजकर उनके बारे में विस्तृत जानकारी मांगी है। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव के के शर्मा को भेजी गयी इस प्रश्नावली में पूछा गया है कि सचिवों ने कितनी मीटिंगों में भाग लिया,

जेडीयू-आरजेडी महागठबंधन सरकार में शहाबुद्दीन बन रहा है विलन, सोमवार को पहली बार दोनों पार्टी में दिखी बड़ी तल्खी
जेडीयू-आरजेडी महागठबंधन सरकार में शहाबुद्दीन बन रहा है विलन, सोमवार को पहली बार दोनों पार्टी में दिखी बड़ी तल्खीSep 13, 2016

बिहार में सत्तारूढ़ जेडीयू-आरजेडी महागठबंधन सरकार में सोमवार को पहली बड़ी तल्खी दिखी. जेडीयू ने सोमवार को आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा मोहम्मद शहाबुद्दीन की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ की गई टिप्पणी का समर्थन किए जाने पर कड़ा ऐतराज जताया. जेडीयू ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद से अपील की कि वे अपनी पार्टी के भीतर गठबंधन धर्म की मर्यादा के पालन का भरोसा दिलाएं

उप्र के नये मुख्य सचिव बने राहुल भटनागर, हटाए गए दीपक सिंघल
उप्र के नये मुख्य सचिव बने राहुल भटनागर, हटाए गए दीपक सिंघलSep 13, 2016

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दीपक सिंघल को आज अचानक उनके पद से हटा दिया गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अब राहुल भटनागर को सूबे का नया मुख्य सचिव बनाया है। मुख्यमंत्री ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल के दो सदस्यों गायत्री प्रजापति और राज किशोर को हटाया था।

अपनी भीड़ के खुद ही रिकॉर्ड तोड़ रही है बसपा
अपनी भीड़ के खुद ही रिकॉर्ड तोड़ रही है बसपाSep 11, 2016

नीला झंडा, हाथी निशान। सहारनपुर में मायावती की रैली में हर तरफ यही नजारा था। कास्ट केमिस्ट्री भी चौंकाने वाली। भाषण और समीकरण ने भीड़ को दिशा देने का काम किया है। यूपी चुनाव में दूसरे दलों के लिए यह खासी परेशानी पैदा करने वाले हैं।

मायावती ने यूपी में जताई दंगों की आशंका
मायावती ने यूपी में जताई दंगों की आशंकाSep 11, 2016

सहारनपुर की विशाल रैली में बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा, कांग्रेस और भाजपा की माथे पर पसीना ला दिया है। टीचर की तरह अपार भीड़ को समझाया और बताया कि इन तीनों पार्टियों के विधानसभा चुनाव में क्या इरादे हैं।

जुए का पर्याय बन गई है बस्तर में मुर्गों की लड़ाई
जुए का पर्याय बन गई है बस्तर में मुर्गों की लड़ाईSep 08, 2016

छत्तीसगढ़ के आदिवासी क्षेंत्रों में ग्रामीणों के मनोरंजन के साधनों में शुमार है मुर्गे की लड़ाई। हर रोज बस्तर में साप्ताहिक बाजार भरता है। साथ ही मुर्गों की लड़ाई का आयोजन भी होता है। इसमें ग्रामीण लाखों रूपए का दांव खेलते हैं। बाजार स्थल में ही गोल घेरा लगाकर बाड़ी बनाया गया है। यहां लड़ाई के लिए पहले से ही तैयार मुर्गों को एक दूसरे से लड़ाया जाता है।

टीजीटी-13 फिजिकल एजुकेशन का परिणाम घोषित
टीजीटी-13 फिजिकल एजुकेशन का परिणाम घोषितSep 06, 2016

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी 2013 के फिजिकल एजुकेशन विषय के प्रशिक्षित स्नातकों की भर्ती का परिणाम घोषित कर दिया है, जिसमें 171 पदों के सापेक्ष 680 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में बुलाया जायेगा।

मायावती ने यूपी में जताई दंगों की आशंकामायावती ने यूपी में जताई दंगों की आशंका
सहारनपुर की विशाल रैली में बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा, कांग्रेस और भाजपा की माथे पर पसीना ला दिया है। टीचर की तरह अपार भीड़ को समझाया और बताया कि इन तीनों पार्टियों के विधानसभा चुनाव में क्या इरादे हैं।

इधर डकैत, उधर डकैती

सहारनपुर में कॉर्पोरेशन बैंक में डकैती, गार्ड की हत्या

बीएसपी के रिजेक्टेड माल को अमित शाह पहना रहे माला: मायावती

'जालौर के निकट प्रस्तावित बंदरगाह के लिए, 100 प्रतिशत केंद्रीय मदद दिलवाई जाए''जालौर के निकट प्रस्तावित बंदरगाह के लिए, 100 प्रतिशत केंद्रीय मदद दिलवाई जाए'
बैठक के बाद जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री रवि सौंलकी ने बताया कि जालौर के निकट प्रस्तावित आर्टिफिशयल इनलैण्ड पोर्ट के लिए अरब सागर के पानी को एक चेनल बना कर लाना प्रस्तावित है।

DCW में एसीबी ने मारा छापा

स्टंट को लेकर सख्त प्रशासन

दिल्ली में डेंगू का आतंक, हफ्तेभर में 40 नए मामले, आंकड़ा सौ के पार

सुरक्षा की कमी, निगमकर्मी जान पर खेलकर पकड़ रहे आवारा पशुसुरक्षा की कमी, निगमकर्मी जान पर खेलकर पकड़ रहे आवारा पशु
आवारा पशुओं को शहर से बाहर खदेडऩे के लिए प्रशासन ने भले ही धारा 144 लगा दी है और निगम द्वारा यह अभियान शुरू भी कर दिया गया है, लेकिन इसे प्रभावी व व्यापक बनाने के लिए अभी भी कई कमियां है जिसके कारण कर्मचारी इस अभियान को चलाने में ज्यादा गंभीरता नहीं बरत रहे है।

राजधानीवासियों को स्मार्ट बनाने की पहल, पहला सिटिजन ओरिएंटेशन 28 को

दो रोजगार सहायकों की सेवाएं समाप्त, तीन को नोटिस

बेहतर कानून-व्यवस्था सुशासन की पहली शर्त: सीएम शिवराज

जयपुर में जर्जर मकान ढहा, 5 लोग गंभीर घायलजयपुर में जर्जर मकान ढहा, 5 लोग गंभीर घायल
शहर में गुरुवार सुबह बगरू वालों के रास्ते में एक पुराना जर्जर मकान अचानक भरभराकर गिर गया। इसमें एक ही परिवार के पांच लोग दब गए। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत दबे लोगों को बाहर निकाल लिया। एक महिला को गंभीर चोट लगी है।

राजस्थान में श्रद्धा, भक्ति और उल्लास से मनाई जा रही है कृष्ण जन्माष्टमी

बीएसएफ जवानों को भाजपा महिला मोर्चा पदाधिकारियों ने राखी बांधी

ब्रिक्स सम्मेलन की तैयारियों के तहत अतिक्रमण हटाए

जहरीला खाना खाने से एक परिवार के चार लोग गंभीर रुप से बीमारजहरीला खाना खाने से एक परिवार के चार लोग गंभीर रुप से बीमार
प्राप्त जानकारी के अनुसार जींद के चाबीर कॉलोनी निवासी ओम प्रकाश के परिवार के चार सदस्य शुक्रवार की रात में खाना खाकर अपने घर में सो गये थे। लेकिन शनिवार की सुबह काफी देर तक नहीं उठे, तो पड़ोसियों को कुछ शक हुआ।

इफ्को घोटाला: हरियाणा विस पूर्व अध्यक्ष को 7 साल की सजा

गुरूग्राम में एनएसजी कंमाडो ने की आत्महत्या

यूआईईटी में शैक्षणिक सत्र 2016-17 के लिए शेष सीटों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित

शिमला में आज निकलेगी तिरंगा यात्राशिमला में आज निकलेगी तिरंगा यात्रा
अंग्रेजों की दमनकारी नीतियों की खिलाफत करने और उन्हें देश से बाहर खदेडऩे के लिए सालों पहले शुरू किए गए भारत छोड़ो आंदोलन का 75वां साल और साथ ही भारतीय स्वतंत्रता दिवस की 70वीं वर्षगांठ पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों के तहत गुरुवार को शिमला में शाम को तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

हिमाचल में रक्षा बन्धन पर महिलाओं को निगम की बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा

दर्दनाक सड़क हादसे में 3 युवकों की मौत

स्वतंत्रता दिवस पर तीन कैदियों की सजा हुई माफ

कावरियों से भरी बस और ट्रक में टक्कर, पांच घायलकावरियों से भरी बस और ट्रक में टक्कर, पांच घायल
दुमका-रामपुरहाट मुख्य मार्ग पर काठीजोरिया के पास कावरियों से भरी बस और ट्रक में आमने-सामने की टक्कर हो गयी। घटना में कई लोग घायल हो गये। घायलों में ट्रक चालक शत्रुधन राय और खलासी विनय कुमार गंभीर रूप से घायल हो गये।

ऋषिकेश में कावंड यात्रा से जलसंकट, नागरिक परेशान

कालसी सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल

दबंगों ने हड़प ली थी जमीन, मजबूरी ने बनाया नक्सली: प्रेमनाथ भगत

इंडो-नेपाल बार्डर पर उत्पन्न विवाद निजी स्वार्थों का परिणामइंडो-नेपाल बार्डर पर उत्पन्न विवाद निजी स्वार्थों का परिणाम
जिले के कुनोली बार्डर पर विगत सप्ताह खाड़ो नदी का बांध टूटने से सीमावर्ती भारतीय सीमा के गांवो में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है, जिसने दोनों देशों की ऐतिहासिक मित्रता व बेटी -रोटी के रिश्ते पर सवालिया निशान लगा दिया है। हालांकि यह समस्या व्यक्तिग तौर पर उत्पन्न की गई हैं।

बीजेपी सांसद छेदी पासवान की संसद सदस्यता पटना हाईकोर्ट ने की रद्द

70 हजार कांवरियों ने बाबा गरीनाथ पर किया जलाभिषेक

भारत-नेपाल सीमा पर बिहार के जिलों में सभी नदियां पूरे उफान पर