Monday, October 23, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
देश
भारत ने उरी हमला पर जताया कड़ा विरोध, कहा- वार्ता की जगह 'जहर' का इस्तेमाल कर रहा है पाकिस्तान
भारत ने उरी हमला पर जताया कड़ा विरोध, कहा- वार्ता की जगह 'जहर' का इस्तेमाल कर रहा है पाकिस्तानSep 19, 2016

भारत ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के उरी में तड़के हुए आतंकवादी हमले ने वार्ता की जगह 'जहर' का इस्तेमाल करने की पाकिस्तानी मंशा को स्पष्ट कर दिया है. भारत ने वेनेजुएला में गुट निरपेक्ष सम्मेलन के दौरान पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद को मिलने वाले 'घातक' समर्थन के लिए इस्लामाबाद के खिलाफ कड़ा विरोध दर्ज कराया.

मोदी ने विदेशी चंदे पर 22  सितम्बर को बुलाई बैठक
मोदी ने विदेशी चंदे पर 22 सितम्बर को बुलाई बैठकSep 19, 2016

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गैरसरकारी संगठनों और आतंकवाद में लिप्त संगठनो को मिल रहे विदेशी चंदे के मुद्दे पर 22 सितम्बर को एक बैठक बुलाई हैं जिसमे गृह मंत्रालय एक प्रेजेंटेशन देगा। ताजा उदहारण जाकिर नाइक का हैं। अभी हाल में ही गृह मंत्रालय ने रिज़र्व बैंक को आदेश दिया था कि विदेश से आये किसी भी धन को नाइक के संगठन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन को देने से पहले मंत्रालय की इजाज़त ली जाए ।

समाजवादी कूनबे का कलह फिलहाल के लिए थमा, अखिलेश के हाथों में टिकट बंटवारे का जिम्मा
समाजवादी कूनबे का कलह फिलहाल के लिए थमा, अखिलेश के हाथों में टिकट बंटवारे का जिम्माSep 18, 2016

पांच दिनों से समाजवादी पार्टी में जारी शीतयुद्ध अभी थमा तो नहीं है लेकिन उसकी तासीर जरूर धीमी पड़ी है। पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष लिए जाने के बाद से आहत अखिलेश यादव को उनके पिता मुलायम सिंह यादव ने टिकट बांटने का अधिकार दे दिया है। हालांकि अब तक समाजवादी पार्टी की तरफ से इस बात की औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

पर्रिकर ने केजरीवाल पर कसा तंज, पीएम की बुराई करने की वजह से उनकी जीभ हुई लंबी
पर्रिकर ने केजरीवाल पर कसा तंज, पीएम की बुराई करने की वजह से उनकी जीभ हुई लंबीSep 18, 2016

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जीभ बड़ी होने को लेकर डॉक्टरों की ओर से किए गए खुलासे और ऑपरेशन को लेकर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की जीभ इसलिए छोटी की गई है क्योंकि उन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ बोलने की वजह से उनकी जुबान लंबी हो गई थी।

भाजपा नेता स्वामी ने अपनी हीं सरकार को बताया विफल, बोले- जम्मू कश्मीर सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाए
भाजपा नेता स्वामी ने अपनी हीं सरकार को बताया विफल, बोले- जम्मू कश्मीर सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाएSep 18, 2016

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती नीत सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए. घाटी में जारी अशांति पर स्वामी ने आरोप लगाया कि पीडीपी-भाजपा गठबंधन का प्रयोग विफल हो गया है और प्रदर्शन को काबू में करने के लिए सैन्य ताकत जरूरी है.

नवाज अकबर खान बुगती के पौत्र ब्रह्मदाग बुगती भारतीय नागरिकता लेने के लिए हैं तैयार, कहा- मौका मिला तो भारत में रहना पसंद करूंगा
नवाज अकबर खान बुगती के पौत्र ब्रह्मदाग बुगती भारतीय नागरिकता लेने के लिए हैं तैयार, कहा- मौका मिला तो भारत में रहना पसंद करूंगाSep 17, 2016

पाकिस्तान में मानवाधिकारों के उल्लंघन का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नेता बलूच ब्रह्मदाग बुगती ने भारतीय नागरिकता लेने की बात कहकर एक बार फिर से बलूचिस्तान के मुद्दे को गर्मा दिया है। जिस बलूचिस्तान में पाकिस्तान सेना के दम पर वहां के लोगों की आवाज दबाने की कोशिश में जुटा है उसी इलाके के नेता ने भारत की नागरिकता स्वीकार करने की बात कहकर पाकिस्तान को आइना दिखाने का काम किया है।

नेपाल अपने विकास और अपनी समृद्धि के लिए भारत के साथ एक स्थायी साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध : पुष्प कमल दहल 'प्रचंड'
नेपाल अपने विकास और अपनी समृद्धि के लिए भारत के साथ एक स्थायी साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध : पुष्प कमल दहल 'प्रचंड'Sep 17, 2016

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने शुक्रवार को कहा कि उनका देश अपने विकास और अपनी समृद्धि के लिए भारत के साथ एक स्थायी साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध है. प्रचंड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नेपाल ने सभी क्षेत्रों में भारत के साथ संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए ठोस कदम उठाने पर विचारों का आदान-प्रदान किया है

अरूणाचल में एक बार फिर उठा सियासी संकट, सीएम समेत 43 विधायक हुए बागी, कांग्रेस छोड़ पीपीए में शामिल
अरूणाचल में एक बार फिर उठा सियासी संकट, सीएम समेत 43 विधायक हुए बागी, कांग्रेस छोड़ पीपीए में शामिलSep 17, 2016

अरुणाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार एक बार फिर संकट में है. शुक्रवार को कांग्रेस के 43 और 2 निर्दलीय विधायक पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) में शामिल हो गए. खास बात यह कि बागियों में वर्तमान मुख्यमंत्री पेमा खांडू भी शामिल हैं.

समाजवादी कुनबे में उठा सियासी तूफान अभी थमा नहीं, आज तय होगा कि टिकट बंटवारे का असली मुख्या कौन होगा...
समाजवादी कुनबे में उठा सियासी तूफान अभी थमा नहीं, आज तय होगा कि टिकट बंटवारे का असली मुख्या कौन होगा...Sep 17, 2016

समाजवादी पार्टी का झगड़ा अभी थमा नहीं है. कल दिन भर चले मान मनौव्वल के बाद अब पूरा मामला टिकट बंटवारे का बॉस कौन होगा इस पर आकर टिक गया है. मुलायम आज इस पर फैसला लेने वाले हैं. अखिलेश यादव कह रहे हैं कि सब बात मानने को तैयार हूं लेकिन टिकट बांटने का अधिकार उनको मिलना चाहिए.

कश्मीर घाटी के सभी दस जिलों में ईद के मौके पर सुरक्षा के मद्देनजर लगा कर्फ्यू, हेलीकॉप्टर तथा ड्रोन से रखी जा रही नजर
कश्मीर घाटी के सभी दस जिलों में ईद के मौके पर सुरक्षा के मद्देनजर लगा कर्फ्यू, हेलीकॉप्टर तथा ड्रोन से रखी जा रही नजरSep 13, 2016

पिछले कई वर्षों में पहली बार कश्मीर घाटी के सभी दस जिलों में ईद के मौके पर मंगलवार को हिंसा रोकने के लिए कर्फ्यू लगाया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सेना से तैयार रहने के लिए कहा गया है और अगर घाटी में हिंसा होती है तो सेना मोर्चा संभालेगी। घाटी में दो महीने से अधिक समय से अशांति व्याप्त है और अब तक 75 से अधिक लोगों की मौत हुई है।