Friday, July 28, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
देश
Publish Date: Aug 07, 2016
भाजपा से निष्कासित दयाशंकर जेल से आए बाहर, आज जाएंगे लखनऊ
title=

 मऊ। बसपा मुखिया मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपी पूर्व भाजपा नेता दयाशंकर सिंह को शनिवार को जमानत मिल गयी जिसके बाद वह आज मऊ जेल से रिहा हुए। जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा कि मैं कई दिनों से परिवार से नहीं मिला और मरी पत्नी की तबियत खराब है। पहले मैं अपने परिवार से मिलूंगा फिर मीडिया से बात करूंगा। शनिवार को इस संबंध में वकील छेदी लाल गुप्ता ने बताया कि अपर सत्र न्यायाधीश (चतुर्थ) अजय कुमार ने दयाशंकर सिंह को 50-50 हजार रुपये के दो निजी मुचलकों पर जमानत दी। लगभग 45 मिनट तक चली बहस के बाद अदालत ने यह निर्णय दिया।

खबर है कि बसपा अदालत के इस आदेश को हाइकोर्ट में चुनौती देगी। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि जमानत का आदेश विधिसम्मत नहीं है और इसे हाइकोर्ट में चुनौती दी जायेगी। आपको बता दें कि मायवाती पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद से वह विवाद में हैं। इस विवाद के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। दयाशंकर ने मायावती पर पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप लगाया था। इस बात को पुष्ट करने के लिए दयाशंकर ने एक आपत्तिजनक उदाहरण दे दिया था जिस पर बवाल मच गया। मायावती ने भी इस मामले को राज्यसभा में उठाकर हंगामा किया था। मामले पर विवाद होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने तुरतं कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था। इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश में राजनीति शुरू हो गयी थी। बसपा ने इस मामले को लेकर उग्र प्रदर्शन किया। बसपा के कई नेताओं ने इस प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। बसपा की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भाजपा ने भी पलटवार किया था और इस मामले में भाजपा ने बसपा की प्रतिक्रिया के जवाब में "बेटी के सम्मान में भाजपा मैदान में " नारा दिया था। दयाशंकर की पत्नी ने इस मामले में बसपा नेता के खिलाफ शिकायत की थी।
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।