Wednesday, June 28, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
राज्यों से
Publish Date: Aug 02, 2016
यूआईईटी में शैक्षणिक सत्र 2016-17 के लिए शेष सीटों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित



चंडीगढ़।

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक ने विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संस्थान(यूआईईटी) में शैक्षणिक सत्र 2016-17 के लिए बी.टैक. प्रथम वर्ष(सीएसई, एमई, ईसीई, बायोटैक, सीई एवं ईई), बी.टैक. द्वितीय वर्ष(एलईईटी) और एम.टैक. प्रथम वर्ष(ईसीई, सीएसई, एसई, एमई, एमएई, बायोटैक) की रिक्त एवं शेष सीटों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। 

    विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को  बताया कि बी.टैक. प्रथम वर्ष की सीटें दस जमा दो में प्राप्त अंकों की प्रतिशतता एवं जेईई मैन की मैरिट के आधार पर, बी.टैक. द्वितीय वर्ष(एलईईटी) की सीटें ओएलईटी रैंक और एम.टैक. की सीटें वैध गेट स्कोर और अर्हता परीक्षा की मैरिट सूची के आधार पर भरी जाएंगी।

    दाखिले के लिए होने वाली भौतिक काउंसलिंग के  बारे विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि बी.टैक. प्रथम वर्ष एवं बी.टैक. द्वितीय वर्ष(एलईईटी) के लिए यदि कोई सीट खाली रहती है तो 9 अगस्त, 2016 को प्रात: 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक जेईई रैंक तीन लाख तक के लिए और दोपहर एक बजे से सांय 5 बजे तक जेईई रैंक तीन लाख से आगे के लिए भौतिक काउंसलिंग (श्रेणी वार) आयोजित की जाएगी।  इसीप्रकार, 10 अगस्त, 2016 को सभी जेईई रैंक के लिए भौतिक काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। इसके अतिरिक्त,  सभी जेईई रैंक के लिए 13 अगस्त, 2016 को प्रात: नौ बजे से तथा सभी जेईई रैंक/दस जमा दो प्रतिशत/डिप्लोमा के लिए 14 अगस्त, 2016 को खुली काउंसलिंग होगी। इसीप्रकार, एम.टैक. के लिए यदि कोई सीट खाली रहती है तो 9 अगस्त एवं 13 अगस्त, 2016 को खुली काउंसलिंग होगी।

    प्रवक्ता ने बताया कि इच्छुक आवेदक 9 एवं 10 अगस्त, 2016 को होने वाली काउंसलिंग के लिए 8 अगस्त, 2016 तक और 13 एवं 14 अगस्त, 2016 को होने वाली काउंसलिंग के मामले में एम.टैक. कोर्स के लिए 13 अगस्त, 2016 तक और बी.टैक./बी.टैक.(एलईईटी) कोर्स के लिए 14 अगस्त, 2016 तक वित्त अधिकारी, महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक के पक्ष में विश्वविद्यालय शुल्क पावती/बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से 500 रुपये के अप्रतिदेय आवेदन शुल्क के साथ आवेदन प्रपत्र भरकर आवदेन कर सकते हैं। बहरहाल, बीटैक बायोटेक्रोलॉजी और एमटैक में दाखिले के लिए पहले आवेदन कर चुके आवेदकों को पुन: आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।