Wednesday, June 28, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
राज्यों से
Publish Date: Jul 25, 2016
70 हजार कांवरियों ने बाबा गरीनाथ पर किया जलाभिषेक

 

मुजफ्फरपुर।
 
बिहार में कांवडियों के सबसे बड़े मेले में से एक पहलेजाघट से बाबा गरीबनाथ जलाभिषेक यात्रा में श्रावण माह की पहली सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ स्थान में लगभग 70 हजार कांवरियों ने जलाभिषेक किया। पट खुलने के बाद रात भर जलाभिषेक का सिलसिला जारी रहा। सोमवार सुबह तक जलाभिषेक करने आए लोगों की लाइन एक किलोमीटर से अधिक लम्बी हो गई । पूरा शहर कांवरियों से पट गया है । हर तरफ भगवान शिव के भक्त नजर आ रहे हैं। कावरियों के साथ हजारों की संख्या में शहर के लोग भी भगवान शिव की पूजा करने पहुंचे हैं।
 
पहलेजाघाट (सोनपुर) स्थित उत्तरवाहिनी गंगा से जलबोझ कर जलाभिषेक को आये कांवरिया बोल-बम, हर-हर-महादेव के जयकारे के साथ मंदिर में पहुंचे थे । इसके पूर्व रात 9 बजे मंदिर के मुख्य पुजारी पं. विनय पाठक के नेतृत्व में बाबा की आरती की गई । भोग लगाकर मंदिर का पट बंद कर दिया गया। रात 11.15 बजे पट को फिर से कांवरियों के जलाभिषेक के लिए खोल दिया गया । रात के सवा 12 बजे महाआरती की गई । जलाभिषेक के लिए शाम आठ बजे से लाइन में लगे कांवरिये जैसे ही पट खुला कि बोल-बम और जय शिव के जयकारे के साथ जलाभिषेक के लिए उमड़ पड़े । उधर, कांवरिया पथ में बोल-बम के जयकारे से समूचा वातावरण भक्तिमय हो गया । रास्ते में कांवरियों की सेवा के लिए बच्चे, महिलाएं, नौजवान बुजुर्ग जुटे रहे। कई जगहों पर लोग कांवरियों के पै-र पर पानी डालकर सेवा करते हुए दिखे तो कई जगहों पर हाथ में चाय और ठंडा पानी लेकर कांवरियों की सेवा में हाजिर थे। डीजे से हो रही भक्तिगीतों के बीच माखन साह चौक से फकुली तक लोग सेवा करते दिखे।
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।