Friday, July 28, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
खेल
Publish Date: Jul 23, 2016
आर अश्विन ने कप्तान विराट कोहली का शुक्रिया अदा किया
title=


एंटीगा।
  वेस्टइंडीज के खिलाफ करियर का तीसरा टेस्ट शतक लगाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी आर अश्विन ने बल्लेबाजी क्रम में ऊपर मौका दिये जाने के लिये कप्तान विराट कोहली का शुक्रिया अदा किया है।

अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन 253 गेंदों की पारी में 113 रन की शतकीय पारी खेली जो उनके टेस्ट करियर का तीसरा शतक है। उन्होंने दोहरा शतक लगाने वाले विराट के साथ पांचवें विकेट के लिये 168 रन की साझेदारी भी की और भारत को 566 रन के पहाड़नुमा स्कोर तक पहुंचाया,जिसके बाद मेहमान टीम ने अपनी पारी घोषित कर दी।

    अश्विन ने मैच के बाद कहा कि उनके शतक का श्रेय विराट को भी जाता है जिनकी मदद से वह बल्लेबाजी क्रम में छठे नंबर पर खेल सके। उन्होंने कहा मैं हमेशा से बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष सात मे खेलना चाहता था और पिछले काफी समय से यही मेरा लक्ष्य भी था। मैं अनिल कुंबले का भी आभारी हूं जिन्होंने मुझमें भरोसा दिखाते हुये छठे नंबर पर खेलने का मौका दिया।

    भारतीय क्रिकेटर ने कहा पहले भी कई मौके आये जब मैंने बल्लेबाजी में अच्छा तो किया लेकिन मुझे ऊपरी क्रम में उतरने का मौका नहीं मिला। लेकिन विराट ने मुझे मैच से पहले बुलाया और कहा कि तुम छठे नंबर पर रिद्धिमान साहा से पहले बल्लेबाजी करोगे। इससे मुझे अपनी बल्लेबाजी में सुधार के लिये आत्मविश्वास मिला है। मैंने चेन्नई में पिछले एक महीने से अपने कोच के साथ बल्लेबाजी पर काफी काम किया है।

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।