Sunday, June 25, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
फीचर
Publish Date: Sep 18, 2016
कैसे पटाएं अपने पसंद की लड़की को
title=

 लड़के अक्‍सर ये शिकायत करते हैं कि उनकी पसंद की लड़कियां हमेशा उन्‍हें फ्रेंड जोन कर देती हैं। इससे उनका कॉन्‍फिडेंस खतम हो जाता है और वे सोंचते हैं कि उन्‍हें कोई भी लड़की गर्लफ्रेंड बनाने के लिये नहीं मिलेगी। अधिकतर लड़कों को पता ही नहीं होता है कि अपनी पसंद की लड़की से कैसे बात शुरु करनी चाहिये। दोस्‍तों, लड़की पटाने में रॉकेट सांइस की जरुरत नहीं पड़ती बल्‍कि सही से बात करने का तरीका आना चाहिये। आज हम आपकी ये मुश्‍किल भी आसान किये देते हैं और बताते हैं ये 6 तरीके जिससे आप खुद की पसंद की लड़की को पटा सकते हैं। 

1. उससे बात करने में सच्‍चा इंट्रेस्‍ट दिखाइये- अगर आपको एक अच्‍छी लड़की मिल गई और आप उससे बातें करना चाहते हैं, मगर क्‍या बात करनी है इसका कोई आ‍इडिया नहीं है तो, उससे उसकी जॉब, पैरेंट्स और उसके शौक के बारे में पूछें। फिर उसकी बातें सुनें और इसी पे आधारित अगली बात करें। इससे आप उसका भरोसा जीत लेंगे।
2. अपने सेल्‍फ कॉन्‍फिडेंस पर काम करें- किसी भी लड़की का ध्‍यान पाने के लिये जरुरी नहीं है कि आपको हैंडसम दिखना पड़े। लड़कियों को वही लड़के पसंद आते हैं जिनमें कॉन्‍फिडेंस हो।
3. उसे अपने बराबर ही समझें-  यह सोंचने की गलती ना करें कि लड़कियों के अंदर अपने करियर के प्रति कोई चाह नहीं होती। उनका करियर को भी उतना ही जरुरी समझें जितना कि आप खुद के समझते हैं।
4. सीधी बात कीजिये और हमेशा ईमानदार रहिये-  अपनी भावनाओं के प्रति हमेशा ईमानदार रहिये और आपको उसके बारे में जैसा फील होता है, वह बताइये। कई लड़के बात छुपाते हैं और फिर फ्रेंडजोन में आ जाते हैं। 
5. मजाकिया बनिये और खुद पर जोक मारिये-  आपको उसके सामने जोकर बनने की जरुरत नहीं है। बस आपको अपनी लाइफ का कोई मजाकिया पल याद कर के उसे हंसाना है। इससे लगेगा कि आप खुद को उसके सामने कितना सहज महसूस करते हैं।
6. उसे चिढ़ाइये- उसे हंसाइये और उसे छोटी छोटी बात पर चिढ़ाइये, लेकिन इतना भी नहीं कि वह आपसे गुस्‍सा हो जाए। आप ऐसा मैसेज कर के या मिल कर कर भी कर सकते हैं।
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।