Tuesday, September 26, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
देश
Publish Date: Sep 18, 2016
भाजपा नेता स्वामी ने अपनी हीं सरकार को बताया विफल, बोले- जम्मू कश्मीर सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाए
title=

 नई  दिल्ली।  भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती नीत सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए. घाटी में जारी अशांति पर स्वामी ने आरोप लगाया कि पीडीपी-भाजपा गठबंधन का प्रयोग विफल हो गया है और प्रदर्शन को काबू में करने के लिए सैन्य ताकत जरूरी है. उन्होंने कहा, ‘‘ शुरुआत में हमें, भाजपा सरकार को लगा कि चूंकि हम जम्मू और लद्दाख में जीते हैं और पीडीपी कश्मीर में जीती है, इसलिए हमें यह प्रयोग करना चाहिए.  लेकिन मेरे समेत कई लोगों को लगता है कि यह प्रयोग विफल रहा... इसे (महबूबा मुफ्ती सरकार को ) न केवल इस्तीफा देना चाहिए, इस सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए. ' इंडिया टुडे माइंड रॉक्स शिखर सम्मेलन के एक सत्र के दौरान परिचर्चा में सुब्रमण्यम स्वामी ने एआईएमआईएम नेता असादुद्दीन ओवैसी को राष्ट्र विरोधी बताया. स्वामी ने कहा, ‘‘ अगर हम आधुनिक विज्ञान को देखेंगे तब भारतीय मुसलमानों के पूर्वज हिन्दू थे.  

अगर कोई मुस्लिम इसे स्वीकार नहीं करता है तब वह देशभक्त नहीं है बल्कि वह राष्ट्रद्रोही होगा. ओवैसी राष्ट्र विरोधी हैं. ' सत्र के दौरान ओवैसी ने कहा कि भारतीय संविधान में ऐसी कोई बाध्यता नहीं है कि कोई भारत माता की जय बोले. ओवैसी ने कहा कि भारतीय राष्ट्रवाद की बजाए भारत में हिन्दू राष्ट्रवाद को थोपने का प्रयास किया जा रहा है. किसी को कोई विशेष नारा लगाने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है. ओवैसी ने कश्मीर और पाकिस्तान पर केंद्र की नीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी निशाना साधा. 
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।