Thursday, August 24, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
कारोबार
Publish Date: Sep 13, 2016
एलजी वी20 एंड्राइड नूगा 7.0 पर काम करने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन लॉन्च
title=

नई दिल्ली। एलजी ने गूगल के नए एंड्राइड नूगा 7.0 पर काम करने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसका नाम LG V20 रखा है. नया एलजी वी20 स्मार्टफोन बुधवार को एप्पल के आने वाले नए आईफोन से पहले लाया गया है. एंड्राइड नूगा पहले से ही गूगल के कुछ नेक्सस मोबाइल में अपडेट के लिए उपलब्ध था, लेकिन एलजी वी20 नूगा के साथ लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन होगा.  एंड्राइड नूगा के कारण इस स्मार्टफोन से आप एक साथ दो ऐप्स चला सकेंगे. हालांकि यह फीचर सैमसंग और एलजी कुछ समय के लिए अपने स्मार्टफोन में लेकर आए थे. वहीं इसके अलावा फोन में आप मैसेज के नोटिफिकेशन से ही रिप्लाई कर सकेंगे. यह फीचर एप्पल पहले ही अपने आईफोन में दे चुका है. एलजी वी20 स्मार्टफोन को कंपनी के घरेलू मार्केट में इस महीने ही उपलब्ध कराया जाएगा. इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा.

फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.7 इंच की QHD आईपीएस क्वांटम डिस्प्ले दी गई है, जो 2560 x 1440 पिक्सल का रिजोल्यूशन देती है. एलजी वी10 की तरह इसमें भी एक सेकेंडरी डिस्प्ले भी है. यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है. फोन की इंटरनल स्टोरेज 64 जीबी की है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है. कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिए गए हैं. इसमें 8 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरा हैं, वहीं फोन का फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. स्मार्टफोन में ऑटो शॉट फीचर भी दिया गया है. इसके अलावा फोन में एल्यूमीनियम बॉडी और फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।