Friday, July 28, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
खेल
Publish Date: Sep 05, 2016
सर्वोच्च न्यायालय ने धोनी के खिलाफ समन और मुकदमे को रद्द किया
title=

 नई दिल्ली। धार्मिक भावनाओं को भड़काने के मामले में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय ने समन और मुकदमे को रद्द कर दिया है। धोनी की तरफ से दायर विशेष अनुमति याचिका में कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई थी जिसने बेंगलुरु में निचली अदालत में उनके खिलाफ लंबित आपराधिक कार्यवाही को खारिज करने से इनकार कर दिया था। धोनी को धार्मिक भावनाओं को भड़काने के मामले में सर्वोच्च न्यायालय सुनवाई कर रहा है।

धोनी की तरफ से दायर विशेष अनुमति याचिका में कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई थी जिसने बेंगलुरु में निचली अदालत में उनके खिलाफ लंबित आपराधिक कार्यवाही को खारिज करने से इनकार कर दिया था, लेकिन सर्वोच्च न्यायालय ने उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही पर फ़िलहाल रोक लगा रखी है।

आज सुनवाई के दौरान सर्वोच्च न्यायालय ने कहा, समन जारी करते समय मजिस्ट्रेट ने जांच नहीं की या तो उसे खुद जांच करते या पुलिस से कराते लेकिन ऐसा नहीं किया गया। दूसरा आंध्र प्रदेश वाला केस अभी पेडिंग है।

बता दें कि धोनी के एक पत्रिका के मुखपृष्ठ पर भगवान विष्णु के रूप में पेश होकर हिंदू देवता का कथित अपमान करने के लिये उनके खिलाफ दायर मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। जिसने बेंगलुरु में निचली अदालत में उनके खिलाफ लंबित आपराधिक कार्यवाही को खारिज करने से इनकार कर दिया था।

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।