Monday, October 23, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
कारोबार
Publish Date: Sep 05, 2016
देशभर में करीब दो लाख स्टोरों पर आज से जियो के सिम उपलब्ध होंगे, 4जी सेवा पहले 3 महीने बिल्कुल फ्री
title=

 नई दिल्ली। देशभर में उपभोक्ताओं को रिलायंस जियो की सेवाएं सोमवार से उपलब्ध हो जाएंगी. कंपनी ने 10 करोड़ ग्राहकों को हासिल करने के लिए आक्रामक लक्ष्य के तहत 4जी आधारित हैंडसेट वाले सभी संभावित उपभोक्ताओं के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं. सूत्रों ने बताया कि जियो के सिम कार्ड अब मल्टीब्रांड आउटलेट्स तथा मोबाइल फोन की दुकानों पर उपलब्ध होंगे. अभी तक ये सिर्फ रिलायंस डिजिटल के स्टोरों पर उपलब्ध थे. सूत्रों ने कहा कि देशभर में करीब दो लाख स्टोरों पर जियो के सिम उपलब्ध होंगे. इनमें वे स्थान भी शामिल हैं जहां अन्य वेंडरों के सिम बेचे जाते हैं.

कंपनी की इस पेशकश का लाभ आईफोन, शियोमी, मोटोरोला तथा लेनोवो के उन उपभोक्ताओं को भी मिलेगा जो अब तक प्रीव्यू ऑफर का हिस्सा नहीं हैं. कंपनी ने परीक्षण के चरण में ही 15 लाख ग्राहक जोड़ लिए हैं. कंपनी का लक्ष्य कम से कम समय में 10 करोड़ ग्राहकों का लक्ष्य हासिल करना है. सोनी, सैन्सुई, वीडियोकॉन, एलजी, सैमसंग, माइक्रोमैक्स, पैनासोनिक, आसुस, टीसीएल, अल्काटेल, एचटीसी, विवो, जियोनी, कॉर्बन तथा लावा सहित 20 ब्रांड प्रीव्यू पेशकश का हिस्सा हैं. इन ब्रांड के 4जी ग्राहकों को 90 दिन की असीमित कॉल्स तथा हाईस्पीड का मोबाइल ब्रॉडबैंड परीक्षण उपलब्ध कराया गया है. इस पेशकश को आमंत्रण पेशकश के रूप में फिर से ब्रांड किया गया है. इसके तहत 5 सितंबर से 31 दिसंबर तक असीमित सेवाएं प्रदान की जाएंगी. उसके बाद उपभोक्ताओं को जीवनभर के लिए वॉयस (स्थानीय और एसटीडी) तथा रोमिंग की सुविधा नि:शुल्क देने का वादा किया गया है. साथ ही डेटा दरें भी 50 रुपये प्रति जीबी पर देने की पेशकश की गई है. इसकी मौजूदा दरें 250 रुपये जीबी के आसपास हैं.
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।