Thursday, August 24, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
देश
Publish Date: Aug 29, 2016
सहारनपुर में कॉर्पोरेशन बैंक में डकैती, गार्ड की हत्या
title=

 

न्यूज़लाइन नेटवर्क
सहारनपुर।

अति व्यस्ततम इलाके दिल्ली रोड पर दिनदहाड़े छह सशस्त्र बदमाशों ने कॉर्पोरेशन बैंक से 18.75 लाख रुपये की नकदी लूट ली। बैंक गार्ड ने लुटेरों से मुकाबला किया, लेकिन ताबड़तोड़ फायरिंग में वह गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल में इलाज के दौरान गार्ड की मौत हो गई। घटना के बाद एसएसपी के निर्देशन में पूरे जिले में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। लूट के दौरान गार्ड द्वारा चलाई गई गोली से एक बदमाश भी जख्मी हुआ है। खबर है कि कुछ संदिग्ध बदमाशों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

कोतवाली सदर बाजार की सिविल लाइंस चौकी, जिला मुख्यालय, एसएसपी कार्यालय और डीआइजी आवास के निकट दिल्ली रोड पर स्थित कॉर्पोरेशन बैंक की शाखा में सोमवार को दोपहर करीब 12 बजे छह सशस्त्र बदमाश घुसे और कैश काउंटर पर खड़े ग्राहकों और बैंक कर्मचारियों को हथियारों से आतंकित कर लूटपाट शुरू कर दी। एक ग्राहक से बदमाशों ने करीब छह लाख रुपये कैश लूटे तो बैंक के गार्ड गणेश दत्त ने बदमाशों पर फायर झोंक दिया। एक बदमाश के घायल होते ही उसके साथियों ने सुरक्षा गार्ड पर अंधाधुंध फायरिंग की और गार्ड घायल होकर फर्श पर गिर गया।

इसके बाद बदमाशों ने कैश काउंटर से करीब 12.75 लाख रुपये की नकदी लूटी। करीब 10 मिनट तक बैंक में रहे बदमाशों ने जाते वक्त सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर यूनिट भी निकाल ली और हथियार लहराते हुए तीन बाइकों से फरार हुए। सूचना मिलते ही सहारनपुर पुलिस रेंज के डीआइजी जे.के. शाही, एसएसपी मनोज तिवारी, एसपी सिटी, सीओ और तमाम थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। घटना के खुलासे की कमान क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम को सौंपी गई है। पूरे जिले में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

एसएसपी ने बताया कि भले ही बदमाश डीवीआर यूनिट लूट ले गए हैं, लेकिन बैंक की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग आनलाइन भी है। फुटेज मंगाए गए हैं और जल्द ही बदमाशों तक पुलिस पहुंच जाएगी। वहीं, सूत्रों ने बताया कि पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगे हैं और इनके आधार पर कुछ संदिग्ध लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। सीसीटीवी फुटेज हासिल होते ही इनकी शिनाख्त की जाएगी। वहीं, पुलिस ने एक बदमाश के घायल होने की पुष्टि के बाद जिले भर में चिकित्सकों और प्राइवेट अस्पतालों से संपर्क साधा है।

पुलिस गुडवर्क पर भारी बैडवर्क
जिस समय बदमाशों ने बैंक डकैती को अंजाम दिया, उससे ठीक पहले एसएसपी मनोज तिवारी अपने कार्यालय में डकैत गिरोह के 13 सदस्यों की गिरफ्तारी की प्रेस कान्फ्रेंस करके निपटे थे। इनसे पुलिस ने भारी मात्रा में असलाह बरामद किया है। लेकिन इस खुलासे के ठीक बाद ही बदमाशों ने पुलिस को बैंक लूट करके नई चुनौती दे डाली।

 

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।