Tuesday, October 24, 2017 Newslinecompact.com अपना होमपेज बनाएं |
newslinecompact Logo
banner add
राज्यों से
Publish Date: Aug 16, 2016
बेहतर कानून-व्यवस्था सुशासन की पहली शर्त: सीएम शिवराज
title=

 भोपाल, हि.स.। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बेहतर कानून-व्यवस्था सुशासन की पहली शर्त है। मध्यप्रदेश की पुलिस कानून-व्यवस्था बनाने में देश की सर्वश्रेष्ठ पुलिस साबित हुई है। पुलिस की सतर्कता और कत्र्तव्य परायणता के कारण प्रदेश में नक्सलवादियों, डकैतों और आतंकवादियों की गतिविधियों पर नियंत्रण लगा है। श्री चौहान ने सिहंस्थ 2016 के सफल आयोजन में पुलिस की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि सिंहस्थ में पुलिस ने अपनी दक्षता और सूझ-बूझ का परिचय दिया और पूरे विश्व में पुलिस प्रशासन के प्रति सम्मान और आदर अर्जित किया। किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं होने दी। इसके लिये उन्होंने पुलिस प्रशासन को बधाई दी।

श्री चौहान ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने निवास पर उत्कृष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस और पब्लिक के बीच आपसी व्यवहार मध्यप्रदेश जैसा होना चाहिए। पुलिस भी जनता का सम्मान करे और जनता भी पुलिस का आदर करे। श्री चौहान ने कहा कि पुलिसकर्मियों द्वारा प्रभावशाली रूप से अपना कर्तव्य निभाने के लिए उनके परिजनों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसलिए वह भी बधाई के पात्र है। श्री चौहान ने कहा कि कर्मठ पुलिसकर्मियों का सम्मान करने की परंपरा लगातार जारी रहेगी। पुलिसकर्मियों की आवास संबंधी सुविधाओं के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस हाउसिंग कर्पोरेशन को 25 हजार आवास बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। पुलिसकर्मियों को आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयासों में और तेजी लाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों से आह्वान किया के वह अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाएं। शिक्षा में किसी प्रकार की आर्थिक बाधा नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मेधावी छात्र सहायता योजना की शुरूआत एक हजार करोड़ रुपए के प्रारंभिक फंड के साथ की जा रही है। अगले अकादमिक सत्र से इसका लाभ मिलने लगेगा। श्री चौहान ने पुलिसकर्मियों के परिजनों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन पर्व की बधाई दी।
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।